Header Ads

मोबाइल की लत छुड़ाने के लिए टीचर ने निकाला अनोखा तरीका, किया ऐसा नाटक कि Mobile देखकर ही डर जाएंगे बच्चे

Mobile Phone Addiction: आज के दौर में मोबाइल लोगों के जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है. अगर थोड़ी देर के लिए भी मोबाइल पास न हो तो ऐसा लगता है मानो जिंदगी रुक सी गई है. लोग कुछ भी कर रहे हों, लेकिन उनके हाथ में मोबाइल जरूर रहता है. यहां तक कि अब तो बच्चे भी एक मिनट के लिए मोबाइल से दूर नहीं रहते. इतना ही नहीं, एक-दो साल के बच्चे भी अब मोबाइल के लिए ज़िद करने लगे हैं. ऐसे में बच्चों को मोबाइल से दूर रखना माता-पिता के लिए थोड़ा मुश्किल सा हो गया है. 

सोशल मीडिया पर आए दिन लोग किसी न किसी तरह से मोबाइल की लत छुड़ाने के तरीके बताते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें टीचर ने बच्चों को मोबाइल से दूर रखने का ऐसा तरीका अपनाया कि बच्चे मोबाइल देखकर ही डर जाएंगे. वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश की बदायूं के एक स्कूल का है. जहां के टीचर्स ने बच्चों को जागरुक करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है.

देखें Video:

वीडियो में दिखाया गया है कि स्कूल में बच्चों के सामने टीचर्स ने मिलकर एक नाटक किया है, ताकि बच्चे फोन से दूर रहें. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक टीचर अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर आती हैं और रोते हुए बताती हैं कि पिछले कई दिनों में उन्होंने कई बार मोबाइल देखा था इसलिए उिनकी आंखों से खून निकल रहा है. ये सुनते ही बच्चे सहम जाते हैं और टीचर को देखने लगते हैं.

इसके बाद जब टीचर्स बच्चों को फोन देखने के लिए कहते हैं तो बच्चे डर से मना कर देते हैं. जब टीचर पूछती हैं कि क्या अब वो मोबाइल का इस्तेमाल करेंगे, तो बच्चे मना कर देते हैं. इस वीडियो को एक्स पर @VikashMohta_IND नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को अबतक लगभग 9 लाख बार देखा जा चुका है. वीडियो पर ढेरों यूजर्स कमेंट भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि टीचर्स की ये कोशिश वाकई सराहनीय है, लेकिन ये तरीका सिर्फ छोटे बच्चों के साथ ही अपनाया जा सकता है.

ये Video भी देखें:



from NDTV India - Latest https://ift.tt/SLv0Ieo
Powered by Blogger.