Header Ads

सुलभ शौचालय में मिला चार दिन का नवजात, पुलिस ने आनन फानन में अस्पताल में कराया भर्ती

नोएडा में एक नवजात शिशु कपड़े में लिपटा हुआ लावारिस हालत मिला है. ये नवजात शिशु सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास बने सुलभ शौचालय के अंदर रोता हुआ मिला. पुलिस कंट्रोल मिली सूचना के आधार पर सैक्टर 39 कोतवाली टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में भर्ती कराया. नवजात की हालत ठीक बताई जा रही है जहां चिकित्सकों द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक ये नवजात शिशु सिर्फ चार दिन का है, जो नोएडा के सेक्टर 32  सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास बने सुलभ शौचालय के अंदर कपड़ों में लिपटा पड़ा मिला है. पुलिस के अनुसार शनिवार शाम साढ़े पांच बजे एक व्यक्ति ने नवजात के रोने की आवाज सुनी. उसने अंदर जाकर देखा तो नवजात कपड़े में लिपटा हुआ था, उसकी सांसें चल रही थीं. उसने तुरंत कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी. भूख से बच्चा लगातार रो रहा था. सूचना मिलते ही थाना 39 पुलिस मौके पर पहुंच गई, एक महिला पुलिसकर्मी की सहायता से बच्चे को दूध पिलाकर चुप कराया और तत्काल उपचार दिलाने के लिए सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में भर्ती कराया गया.

पुलिस अधिकारिओ का कहना है कि मेट्रो स्टेशन के पास शौचालय में नवजात कैसे पहुंचा इसकी जांच की जा रही है. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है. सेक्टर-39 थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी को इसकी जांच सौंपी गई है. आशंका जताई जा रही है कि किसी अविवाहिता ने बच्चे को जन्म दिया और समाज में बदनामी के डर से उसे मौका पाकर शौचालय में रख आई. नवजात की हालत ठीक बताई जा रही है. कई ने उसे गोद लेने की इच्छा जताई है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/F0vyJMt
Powered by Blogger.