Header Ads

50 की उम्र में भी झुर्रियों को दूर रखने में मदद कर सकती है ये काली चीज, बस रात को पानी में भिगोएं और सुबह उठकर खाली पेट खा लें, बने रहेंगे जवां

Skin Tightening: हर कोई चाहता है कि वो हमेशा जवान बने रहे. उसके चेहरे पर झुर्रियां न नजर आएं. चेहरे पर हमेशा खूबसूरती दिखे. लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है. क्योंकि बढ़ती उम्र को रोका नहीं जा सकता है. हालांकि इसको धीमा जरूर किया जा सकता है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो आपकी बढ़ती उम्र की प्रोसेस को स्लो करने में मदद कर सकती है. आइए जानते हैं क्या है वो खास चीज.

चिया सीड्स ( Chia Seeds for Anti Aging)

Latest and Breaking News on NDTV

हम आज जिस चीज की बात कर रहे हैं वो है चिया सीड्स. ये पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसे पोषक तत्वों का खजाना भी कहा जाए तो शायद ऐसा कहना गलत नहीं होगा. इसमें एंटीऑक्सीडेंट, मिनरल्स, फाइबर और ओमेगा-3 फैटी एसिड भी पाया जाता है. जो न सिर्फ आपकी स्किन के लिए बल्कि इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपके बॉडी फंक्शन को बेहतर बनाने में भी मदद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: मेथी दानों के साथ ये चीज मिलाकर बनाएं हेयर ऑयल, बिना मेहंदी और डाई के काले होंगे सफेद बाल, नहीं लगाना पड़ेगा Hair Colour

चिया सीड्स में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जो शुगर लेवल को भी बैलेंस रखने में मदद कर सकते हैं. वहीं इसमें पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. ये बॉडी में पाए जाने वाले फ्री रैडिकल्स से लड़ने से मदद करने और एंजिग के लक्षणों को कम करने और स्लो करने में मदद कर सकते हैं. 

कैसे करें सेवन 

ग्लोइंग और टाइट स्किन पाने के लिए आप चिया सीड्स का सेवन करने का सही तरीका पता होना चाहिए. इसके भरपूर फायदे उठाने के लिए आप रोज रात को सोने से पहले रात में एक चम्मच चिया सीड्स को पानी में भिगोकर रख दिया करें और सुबह खाली पेट उठकर इसका सेवन करें. 

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे



from NDTV India - Latest https://ift.tt/UBXmdfD
Powered by Blogger.