Header Ads

पुल है या फिर रोलरकोस्टर, सीधे खड़े इस ब्रिज पर सरपट भागती हैं गाड़ियां, अनुभवी ड्राइवरों की भी हो जाती है हालत खराब

Japan's Most Terrifying Bridge: ट्रैफिक को मैनेज करने के लिए रोड्स पर ओवरब्रिज बनाना अब मजबूरी बन चुके हैं या यूं कहें कि बेहतर ऑप्शन हैं, जिस पर गाड़ी चलाने वालों को थोड़ा संभल कर चढ़ना पड़ता है और गाड़ी को कंट्रोल में रखते हुए ढलान से भी उतरना पड़ता है. अब जरा सोचिए के ये चढ़ाव या ढलान एकदम सीधी हो तो ऑफिस की भागमभाग और टाइम पर पहुंचने की जल्दी में क्या इस रोड से जाने का रिस्क ले सकेंगे. शायद नहीं क्योंकि चढ़ने और उतरने में ही पूरी ताकत और पूरा कंट्रोल खप जाएगा, लेकिन जापान में ऐसा हर रोज होता है. वहां का एक ब्रिज रोज गाड़ी चलाने वालों का इम्तिहान लेता है.

क्या आप करेंगे हिम्मत (Roller Coaster Bridge)

सच कड़वा होता है नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप एक ब्रिज देख सकते हैं, जो एकदम सीधा ही नजर आ रहा है. उस ब्रिज पर कार से लेकर भारी वाहन भी गुजरते दिखाई दे रहे हैं और नीचे आते भी नजर आ रहे हैं. हर गाड़ी की स्पीड एकदम सधी हुई है. न कोई तेज रफ्तार, न ओवरटेक करने की कोई कोशिश, न ही कोई करतब दिखाने का मूड. हर गाड़ी वाला पूरे डिसिप्लिन के साथ गाड़ी चढ़ा या उतार रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए इंस्टाग्राम हैंडल ने बताया है कि, ये रोलर कोस्टर नुमा ब्रिज जापान के एशिमा ओहाशी में स्थित है. साथ ही ये सवाल भी  पूछा है कि, क्या आप इतने बहादुर हैं कि इस ब्रिज पर ड्राइव कर सकें.

यहां देखें वीडियो

यूजर्स ने कहा- बैड इंजीनियरिंग (Eshima Ohashi Bridge)

इस ब्रिज का वीडियो देखकर एक यूजर ने कहा कि, 'ये बैड इंजीनियरिंग का नमूना है.' एक यूजर ने सवाल पूछा कि, 'आखिर इतना ऊंचा ब्रिज बनाने की क्या मजबूरी थी.' हालांकि, कुछ यूजर्स ने ये भी लिखा कि, ये ब्रिज इतना सीधा नहीं है. कैमरा एंगल की वजह से ऐसा लग रहा है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/3X5Qsd0
Powered by Blogger.