Header Ads

Railway Bharti 2024: रेलवे ने निकाली Loco Pilot की भर्ती, 5696 पदों के लिए आवेदन शुरू, डिटेल्स देखें

Railway Bharti 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने बड़ी भर्ती का ऐलान किया है. आरआरबी ने असिस्टेंट लोको पायलटों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिस के अनुसार रेलवे आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर 19 फरवरी की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं एप्लीकेशन में सुधार 20 से 29 फरवरी, 2024 तक कर सकेंगे. 

Railway Recruitment 2023: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे में लाखों भर्तियां, जानें कब और कैसे करें अप्लाई

Railway Bharti 2024: पदों की संख्या

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य 7वें सीपीसी के भारतीय रेलवे वेतन स्तर -2 के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 5696 असिस्टेंट लोको पायलटों की भर्ती करना है. 

UPSC Prelims 2024: जानिए इस साल कब होगी परीक्षा, कैसे बना जाता है IAS, जनरल वाले कितनी बार दे सकते हैं CSE Exam

Railway Bharti 2024: उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2024 को 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

Railway Bharti 2024: जरूरी योग्यता 

मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं या एसएसएलसी के साथ एनसीवीटी/एससीवीटी से फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मिलराइट/मेंटेनेंस मैकेनिक, मैकेनिक (रेडियो और टीवी), इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक (मोटर वाहन), वायरमैन, ट्रैक्टर मैकेनिक, आर्मेचर और कॉइल विंडर, मैकेनिक (डीजल), हीट इंजीनियर, टर्नर, मशीनिस्ट, रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग मैकेनिक ट्रेडों में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त हो.

DSSSB Teacher Recruitment 2024: दिल्ली के सरकारी स्कूल में टीचर बनने का सुनहरा मौका, सीटीईटी की नहीं होगी जरूरत, 1.51 रुपये सैलरी

Railway Bharti 2024: आवेदन शुल्क

आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा. जो उम्मीदवार सीबीटी- चरण 1 के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें 400 रुपये (बैंक शुल्क काटने के बाद) वापस कर दिए जाएंगे. एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/महिला/ट्रांसजेंडर/अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) के लिए परीक्षा शुल्क 250 रुपये है जो सीबीटी चरण 1 परीक्षा में भाग लेने पर बैंक शुल्क काटने के बाद वापस कर दिए जाएंगे. 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/Dh7jOsX
Powered by Blogger.